Examine This Report on ऑफिस में करें ये काम बने रहेंगे स्वस्थ

Wiki Article



सुखासन करने के लिए आप सबसे पहले अपने दोनों पैरों को मोड़कर पालथी मारकर बैठ जाएं। 

तनाव की वजह से ना तो वे बेहतर परफॉर्म कर पा रहे हैं और ना ही पर्सनल लाइफ ही अच्‍छी तरह जी पा रहे हैं. अगर आप भी इस तरह की समस्‍याओं से जूझ रहे हैं तो अब आपको चिंता करने की जरूरत नही. यहां हम आपको ऐसे उपाय बता रहे हैं जो आपको चिंता और डर को दो मिनट में गायब कर सकता है और आप बेहतर तरीके से काम कर सकते हैं. तो आइए जानते हैं कि स्‍ट्रेस को हैंडल करने का सबसे आसान और बेहतर तरीका क्‍या है.

ब्लॉकबस्टर वैल्यू डे- किचन अप्लायंसेज पर भारी छूट पाएं

जैसे ही आप पर ऑफिस के काम की चिंता बढ़ने लगे, वैसे ही एक छोटा-सा ब्रेक लें। इस ब्रेक में अपनी हथेलियों, पीठ, कंधों, गर्दन या सिर पर हल्की-सी मसाज कर लें। इससे शरीर की मांसपेशियां रिलैक्स होंगी और चिंता थोड़ी कम हो जाएगी।

गली सड़ी हालत में मिले शव की हुई पहचान, मां-बाप का इकलौता बेटा था मृतक

लाइट और हेल्दी स्नैक्स काम के दौरान आपको एनर्जी देते हैं.

ऑफिस का काम मतलब प्रेशर ही प्रेशर, मगर कैसे दूर करें ऑफिस वर्क से होने वाली चिंता। यहां मिलेगा जवाब...

लगातार एक जगह पर काम करते रहने से कई बार स्‍ट्रेस लेवल आउट ऑफ कंट्रोल हो जाता है. ऐसे में ऑफिस के काम से बीच बीच में ब्रेक लें और थोड़ा इधर उधर परिवार वालों से बात करें.

अब अपने दोनों हाथों को सिर के ऊपर लायें। 

सोशल डिस्टेंसिंग मेंटेन करना बहुत जरूरी है. कोशिश करें एक से दो सीट छोड़कर बैठें. अगर आपका ऑफिस छोटा है, जहां सोशल डिस्टेंसिंग मेंटेन नहीं हो सकती तो इसके लिए सीनियर्स, एचआर से बात करें.

इस एक्सरसाइज के लिए get more info भी आपको ऑफिस चेयर की जरूरत होगी। जिम लेंग्वेज में इसे ट्राइसेप डिप्स कहते हैं। इसका सही तरीका जानने के लिए आप ऊपर दिया गया वीडियो देख सकते हैं। इसे करने के दौरान ख्याल रखें कि आपके पैर सामने की तरफ रहें और हाथ हिप्स के दोनों ओर रहें।

दोनों हाथों को सिर के उपर क्रॉस करके रखें। 

हेल्थबॉडी बिल्डिंगसेलेब फिटनेसमेंटल हेल्थन्यूट्रिशनवेट लॉस

नाश्ता न लेने के बाद हम दोपहर और रात में ज्यादा खा लेते हैं. यह आदत सेहत के लिए नुकसानदायक सिद्ध होती है.

Report this wiki page